राजस्थान में राज्य स्तरीय निर्यात पुरस्कारों की घोषणा, 30 निर्यातको को मिलेंगे पुरस्कार


राजस्थान सरकार ने राज्य स्तरीय निर्यात पुरस्कारों की घोषणा कर दी है। इसके तहत विभिन्न श्रेणियों में 30 निर्यातकों को पुरस्कृत करने के लिए चुना गया है।

एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई उच्च स्तरीय चयन समिति की बैठक में इन पुरस्कारों का फैसला किया गया।

डॉ. अग्रवाल ने बताया कि कृषि आधारित व खाद्य प्रसंस्करण श्रेणी में नीलकण्ठ पॉलिमर्स चुरू, सीजन्स इंटरनेशनल भीलवाड़ा और श्री फेट्स एण्ड प्रोटिन्स जयपुर, आभूषण वर्ग में वैभव ग्लोबल जयपुर, सोनी इंटरनेशलन ज्वैलरी, अशोक ज्वैल्स जयपुर और लूनावत जेम्स कारपोरेशन जयपुर, हस्तशिल्प के क्षेत्र में संकल्प इंटरनेशनल जयपुर, खेमचंद हैण्डीक्राफ्ट जोधपुर, खनिज आधारित उत्पादों में बाबा सुपर मिनरल नसीराबाद, रॉक्स फोरेवर उदयपुर को चुना गया है। कुल मिलाकर 30 निर्यातकों को पुरस्कार दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि उद्योग व राजकीय उपक्रम मंत्री परसादी लाल मीणा ने प्रदेश में निर्यातकों को प्रोत्साहित करने, निर्यात को बढ़ावा देने और निर्यातकों में स्वस्थ्य प्रतिस्पर्धा के लिए निर्यात पुरस्कार देने की घोषणा की थी। राजस्थान निर्यात पुरस्कार इसी माह जयपुर में आयोजित समारोह में वितरित किए जाएंगे।


(साभार- पीटीआई भाषा)
शेयर बाजार से पैसा बनाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें


Plz Follow Me on: 


कोई टिप्पणी नहीं