OBC, IDBI बैंक ने लोन सस्ते किए, दूसरे बैंक के भी लोन सस्ते होंगे

रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट को 0.35 प्रतिशत घटाकर 5.75 प्रतिशत से 5.40 प्रतिशत किए जाने और देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक द्वारा अल्पकालीन कर्ज (एमसीएलआर) की दरों में 0.15 प्रतिशत तक कटौती किए जाने के बाद ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स यानी OBC और IDBI बैंक ने भी कर्ज सस्ते किए हैं। इन बैंकों ने  विभिन्न अवधियों के एमसीएलआर में 0.05-0.15 प्रतिशत तक  कमी कर दी है। बैंकों के इस फैसले से होम लोन, पर्सनल लोन, ऑटो लोन समेत सभी तरह के लोन सस्ते हो जाएंगे और कर्ज की EMI में कमी आएगी। 

ओबीसी ने कहा है कि उसने अलग-अलग अवधि के  एमसीएलआर में  0.10 प्रतिशत तक कमी करने का फैसला किया। नई दरें 10 अगस्त से लागू होंगी। 

ओबीसी एक साल के एमसीएलआर पर अब सालाना 8.55 प्रतिशत ब्याज वसूलेगा, जो कि पहले के मुकाबले 0.10 प्रतिशत कम है। आपको बता दूं कि होम लोन, पर्सनल लोन, ऑटो लोन समेत ज्यादातर एक साल के एमसीएलआर के आधार पर दिए जाते हैं। 

ओबीसी के एक दिन से लेकर छह महीने तक के लोन के एमसीएलआर में 0.05-0.10 प्रतिशत तक कमी की गई है। 

उधर, IDBI बैंक ने एक साल के एमसीएलआर में 0.10 प्रतिशत की कटौती करते हुए 8.95 प्रतिशत कर दिया है। वहीं बैंक ने तीन महीने से लेकर तीन साल के एमसीएलआर को 0.05-0.15 प्रतिशत घटाकर 8.35-9.10 प्रतिशत तक कर दिया है। हालांकि, एक दिन से लेकर एक महीने के एमसीएलआर को जस का तस रखा गया है। IDBI बैंक की नई दरें 12 अगस्त से लागू होंगी। 

शेयर बाजार से पैसा बनाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें



(('बिना प्रोफेशनल ट्रेनिंग के शेयर बाजार जरूर जुआ है'


Plz Follow Me on: 

कोई टिप्पणी नहीं