ई-वाणिज्य बाजार, डाटा उपभोग में वृद्धि से देश में विस्तार की अपार संभावनाएं : सीगेट


 डाटा स्टोरेज उपकरण बनाने वाली वैश्विक कंपनी सीगेट का कहना है कि भारत में ई-वाणिज्य बाजार और मोबाइल फोन के माध्यम से इंटरनेट उपभोग में वृद्धि के चलते उसके पास वहां अपने अधिक उत्पाद बेचने की व्यापक संभावनाएं हैं।

कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (वैश्विक बिक्री एवं बिक्री परिचालन) बान सेंग तेह ने यहां एक प्रेस वार्ता में कहा कि भारतीय ग्राहक बहूत समझदार और कीमतों को लेकर संवेदनशील हैं।

उन्होंने कहा कि रिलायंस जियो के आने के बाद पिछले तीन साल में दूरसंचार उद्योग क्षेत्र में तेजी से बदलाव हुआ है। इसने भारत की दूरसंचार अर्थव्यवस्था को पूरी तरह बदल दिया है।

उन्होंने कहा, ‘‘यह अंतत: बड़े पैमाने पर भारत और उद्योग दोनों के लिए बेहतर है क्योंकि यह कई नयी एप्लीकेशनों को सक्षम बनाएगा। मोबाइल फोन हमारे लिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह वृद्धि कर रहा है और हमें देखना होगा कि हम कैसे इस क्षेत्र में आगे बढ़ सकते हैं।’’ 

उन्होंने कहा कि मोबाइल फोन के लिए बहुत तरह का कंटेंट बन रहा है लेकिन इसे कहीं स्टोर करके रखने की जरूरत है और फोन में उतनी क्षमता नहीं होती, इसी से क्लाउड की जरूरत पैदा होती है और वहां हम अपना विस्तार कर सकते हैं।


(सौ. पीटीआई भाषा)
बचत, निवेश संबंधी beyourmoneymanager के लेख


Plz Follow Me on: 

कोई टिप्पणी नहीं