मुकेश अंबानी के घर शहनाई बजने की चर्चा, बड़े बेटे आकाश की होगी शादी, जानिए कौन बनेंगी बहू?

देश ही नहीं एशिया के सबसे रईस व्यक्ति मुकेश अंबानी इन दिनों सुर्खियों में छाए हुए हैं। लेकिन, जियो या फिर किसी बिजनेस डील को लेकर नहीं, बल्कि अपने घर में बहू लाने को लेकर। जी हां, उड़ती खबर है कि मुकेश अंबानी के 27 वर्षीय बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी होने जा रही है। माना जा रहा है कि इस साल  दिसंबर में मुकेश अंबानी के घर बहू आ जाएगी। 

अब आप सोच रहे होंगे कि कौन है वो खुशकिस्मत, जिसका हाथ आकाश अंबानी थामने जा रहे हैं? सूत्रों की मानें, तो वो खुशकिस्मत कोई और नहीं, बल्कि जाने-माने हीरो कारोबारी रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी और  धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में आकाश के साथ पढ़ाई करने वाली श्लोका मेहता। दोनों पक्षों की तरफ से हालांकि, इस शादी की पुष्टि पर मुहर नहीं लगी है। आपको बता दें कि अंबानी और मेहता परिवार एक दूसरे के काफी करीबी हैं। 

श्लोका मेहता के बारे में थोड़ी और जानकारी:
आकाश दूरसंचार समूह रिलायंस जियो के बोर्ड में हैं, वहीं श्लोका रोजी ब्लू फाउंडेशन की निदेशक और कनेक्टफॉर नामक एक एनजीओ की को-फाउंडर हैं। श्लोका रोजी ब्लू की जुलाई 2014 से निदेशक हैं जबकि उन्होंने कनेक्टफॉर की सह-स्थापना 2015 में की थी। जहां तक श्लोका की पढ़ाई-लिखाई की बात है तो उन्होंने 2004-2009 में धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में हाई स्कूल की पढ़ाई की, 2009-2013 तक प्रिन्स्टन यूनिवर्सिटी से एंथ्रोपोलॉजी में बैचलर की डिग्री ली और 2013-14 में द लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स और 
पॉलिटिकल साइंस से लॉ, एंथ्रोपोलॉजी एंड सोसाइटी, मेरिट में मास्टर्स की डिग्री ली। 

कोई टिप्पणी नहीं